Taliban government’s defense minister said Afghanistan’s soil will not be used against others | तालिबान सरकार के रक्षा मंत्री ने कहा अफगानिस्तान की धरती का दूसरों के खिलाफ इस्तेमाल नहीं किया जाएगा


 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षामंत्री मुहम्मद याकूब मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सेना अफगानिस्तान और दुनिया में लोगों को शांति का संदेश देगी। खामा प्रेस ने यह जानकारी दी।

मुहम्मद याकूब मुजाहिद ने अपने हालिया संदेश में कहा कि वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल क्षेत्र और दुनिया के किसी अन्य देश के खिलाफ नहीं किया जाएगा। मुहम्मद याकूब मुजाहिद अपने 30 के दशक में तालिबान के संस्थापक मुल्ला मुहम्मद उमर मुजाहिद के बेटे तालिबान के कार्यवाहक कैबिनेट में सबसे कम उम्र के मंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि वे एक ऐसी सेना स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं, जो उन्नत हथियारों से लैस हो, जिसमें जमीन और हवाई क्षमता हो और जो उच्चतम मनोबल के साथ मातृभूमि की रक्षा करे।  हम अफगानिस्तान के लोगों को आश्वस्त करते हैं कि अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात की सेना उनके सभी राष्ट्रीय हितों की रक्षा करेगी।

कार्यवाहक रक्षामंत्री के अनुसार अफगानिस्तान की सभी सीमाओं की रक्षा के लिए सेना जिम्मेदार होगी और किसी को भी धरती पर आक्रमण नहीं करने देगी। उन्होंने यह भी कहा कि वे पिछले दो दशकों के दौरान कब्जे के खिलाफ अफगानिस्तान की अखंडता की रक्षा करते हैं और ऐसा फिर से करेंगे। मुजाहिद ने ऐसे समय में रक्षा मंत्रालय की सामान्य सैन्य और नागरिक गतिविधियों के बारे में सुनिश्चित किया, जब पिछली सेना के ढहने के बाद राष्ट्रीय सेना का कोई संकेत नहीं है।

 

(आईएएनएस)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button