Punjab Cabinet Meeting Today Big Decision On Reservation For Punjabis In Job Expected – पंजाब कैबिनेट की बैठक आज: नौकरियों में पंजाबियों के लिए आरक्षण पर हो सकता है एलान, चन्नी सरकार कर रही तैयारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़
Published by: निवेदिता वर्मा
Updated Tue, 16 Nov 2021 10:48 AM IST

सार

सीएम चरणजीत चन्नी पहले ही कह चुके हैं कि राज्य की नौकरियों में पंजाब के लोगों को प्राथमिकता देने का नियम बनेगा। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार इस दिशा में तेजी से काम करने की तैयारी में है।

सीएम चरणजीत चन्नी।

सीएम चरणजीत चन्नी।
– फोटो : twitter @CHARANJITCHANNI

ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले चरणजीत चन्नी सरकार मंगलवार को बड़ा एलान कर सकती है। सीएम की अध्यक्षता में मंगलवार दोपहर कैबिनेट की बैठक होगी। सूत्रों के अनुसार, इसमें पंजाब में नौकरियों में पंजाबियों के लिए आरक्षण पर फैसला लिया जा सकता है।  

हरियाणा की तर्ज पर पंजाब सरकार राज्य की निजी कंपनियों में 75 फीसदी नौकरियां पंजाबियों को देना अनिवार्य कर सकती है। इससे पहले राज्य के सरकारी विभागों में पंजाबियों को सौ फीसदी नौकरियां देने की बात उठ चुकी है, जिस पर सरकार ने जल्द फैसला लेने का भरोसा दिलाया है।

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में सीएम चन्नी ने कहा था कि राज्य सरकार प्रदेश में बड़ी कंपनियों के लिए यह नियम लाएगी कि कंपनियों में कर्मचारियों की भरती में पंजाब के लोगों को प्राथमिकता दी जाए। इस संबंध में सरकार व्यापक अध्ययन के साथ एक नीति तैयार करेगी, जिसके लिए रोजगार उत्पत्ति विभाग को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। उन्होंने बताया था कि नीति तैयार करने के बाद इसे कैबिनेट द्वारा पारित किया जाएगा और राज्य में जल्द ही बड़ी निजी कंपनियों में पंजाबियों को 75 फीसदी नौकरियां देने का रास्ता साफ हो जाएगा।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button