New Covid restrictions apply in Belgium | देशभर में लागू किए गए नए कोविड प्रतिबंध, मास्क पहनना होगा अनिवार्य, जानिए पूरे नियम


डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। बेल्जियम के अधिकारियों द्वारा अनुमोदित कोविड -19 संक्रमणों में स्पाइक को रोकने के लिए नए उपाय लागू हो गए हैं। उन क्षेत्रों में मास्क पहनना अनिवार्य होगा जहां कोविड सेफ टिकट (सीएसटी) की आवश्यकता है। एक कोविड सेफ टिकट प्लस नियम के तहत अब 10 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को घर के अंदर भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने लोगों से 1.5 मीटर की सामाजिक दूरी का पालन करने और बाहर सामाजिक संपर्कों को सीमित करने के लिए कहा है।

नाइटक्लब, घर के अंदर और बाहर 100 से अधिक लोगों के सार्वजनिक और निजी कार्यक्रमों में भी सीएसटी और मास्क अनिवार्य होगा। 13 दिसंबर तक सप्ताह में चार दिन टेलीवकिर्ंग अनिवार्य है। सभी कर्मचारियों में से 20 प्रतिशत से अधिक एक समय में कार्यालय में नहीं होंगे। बेल्जियम में कोविड -19 संकेतक हफ्तों से लगातार बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी और अस्पताल में भर्ती होने का बोझ बढ़ गया है। साइनासानो पब्लिक हेल्थ इंस्टीट्यूट के अनुसार, 13 नवंबर से 19 नवंबर के बीच, औसतन 268.3 मरीज अस्पताल में भर्ती हुए, जो पिछली संदर्भ अवधि की तुलना में 29 प्रतिशत की वृद्धि थी।

कुल मिलाकर, 2,957 लोग वर्तमान में कोविड -19 के कारण अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें 603 मरीज गहन देखभाल में हैं। सोमवार को, देश भर में कुल 20,768 कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जो अक्टूबर 2020 के अंत के बाद से दूसरी लहर की ऊंचाई पर सबसे अधिक है।

(आईएएनएस)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button