Kamala Harris’s Relationship With Joe Biden In Trouble | जो बाइडेन के साथ कमला हैरिस का रिश्ता संकट में


डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का संबंध अभी संकट में है। कमला के कर्मचारी इस बात से नाराज हैं कि उन्हें साइडलाइन किया जा रहा है, जबकि राष्ट्रपति की टीम इस बात से काफी निराश है कि कमला अमेरिकी जनता के साथ खेल रही हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के महीनों में कमला हैरिस की अनुमोदन रेटिंग बाइडेन की तुलना में और भी नीचे गिर गई है। अफवाह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति एक नए उपराष्ट्रपति का चयन करने और कमला को पिछल्ले दरवाजे से सर्वोच्च न्यायालय में नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं।

व्हाइट हाउस के अंदरूनी सूत्रों ने सीएनएन को बताया कि कमला हैरिस और उनके शीर्ष सहयोगी कथित तौर पर सीमा संकट जैसे नो-विन मुद्दा सौंपे जाने पर बाइडेन से निराश हैं।

उन्होंने उद्धृत किया कि कैसे राष्ट्रपति ने श्वेत व्यक्ति पीट बटिगिएग (परिवहन सचिव) का बचाव किया।

उधर, बाइडेन के कर्मचारी कथित तौर पर कमला हैरिस के साथ आत्म-प्रवृत्त विवादों से निराश हैं, जैसे कि एनबीसी के लेस्टर होल्ट के सीमा पर जाने के बारे में पूछे जाने पर वह अजीब तरह से हंसे थे।

वे चुनावी आंकड़े में गिरावट के लिए सीमा संकट पर उसकी विफलता को दोष देते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एबीसी न्यूज/ वाशिंगटन पोस्ट के एक नए सर्वेक्षण में बाइडेन को 53 प्रतिशत अस्वीकृति और 41 प्रतिशत अनुमोदन दिखाया गया है, जो अप्रैल से 11 अंक कम है।

व्हाइट हाउस सार्वजनिक रूप से इस बात पर जोर देता है कि बाइडेन और कमला के बीच संबंध सामंजस्यपूर्ण बने रहें।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कमला हैरिस के सहयोगी मानते हैं कि उन्हें विफल करने के लिए एक ऐसा पोर्टफोलियो सौंप दिया गया है, जो उपराष्ट्रपति के पद को संभालने वाली पहली महिला और पहली अश्वेत महिला के रूप में उनकी ऐतिहासिक स्थिति के अनुरूप नहीं है।

कमला हैरिस के एक पूर्व उच्चस्तरीय सहयोगी ने सीएनएन को बताया, वे लगातार उन्हें गलत परिस्थितियों में सीमा विवाद सुलझाने के लिए भेज रहे हैं।

आमतौर पर, मौजूदा उपराष्ट्रपति को पार्टी के अगले ओपन-फील्ड प्रेसिडेंशियल प्राइमरी के लिए एक स्वचालित लॉक माना जाता है।

डेमोक्रेट के लिए यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वे दिन 2024 में सत्ता में आएंगे या बाइडेन 2028 में 80 की उम्र में फिर से चुनाव लडेंगे या नहीं।

 

(आईएएनएस)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button