Greater Noida Is All Set To Get Its First-ever Electric Vehicle Charging Station Ev Charger Electric Vehicles – Ev Charging Station: ग्रेटर नोएडा को जल्द मिलेगा अपना पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन, ऐसे 100 चार्जर लगाने की है योजना

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: अमर शर्मा
Updated Wed, 24 Nov 2021 12:22 PM IST

सार

ग्रेटर नोएडा को दो हफ्ते के अंदर अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन मिल जाएगा। पीटीआई की रिपोर्ट में इस जानकारी का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि शहर में कम से कम 100 ऐसे ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाए जाने की योजना है।

EV Charger

EV Charger
– फोटो : For Reference Only

ख़बर सुनें

विस्तार

ग्रेटर नोएडा को दो हफ्ते के अंदर अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन मिल जाएगा। पीटीआई की रिपोर्ट में इस जानकारी का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि शहर में कम से कम 100 ऐसे ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाए जाने की योजना है। ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए, ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) (जीएनआईडीए) ने CESL (सीईएसएल) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

ग्रेनो में यहा लगेगा

रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेटर नोएडा का पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन अल्फा कमर्शियल बेल्ट में चालू किया जाएगा। यह कदम नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्कीम के हिस्से के रूप में उठाया गया है, जिसका मकसद ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देना है। उसके लिए, ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

10 दिन में रिपोर्ट

जीएनआईडीए ने कहा है कि अल्फा कमर्शियल बेल्ट में पहला चार्जिंग स्टेशन लगाने के बाद, वह सीईएसएल के साथ संयुक्त रूप से सर्वे करेगा ताकि अन्य ईवी चार्जिंग स्टेशनों के लिए जगहों की खोज की जा सके। इसके साथ ही, GNIDA का दावा है कि सर्वेक्षण रिपोर्ट 10 दिनों के भीतर पेश की जाएगी।

 


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button