Coronavirus New Zealand Updates Today: 205 new cases of corona delta variant were reported in New Zealand | डेल्टा वेरिएंट के 205 नए मामले दर्ज, देशभर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हजार के पार


डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में सोमवार को कोरोना डेल्टा वेरिएंट के 205 नए मामले सामने आए, जिससे देशभर में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 10,176 हो गई। ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा किए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए संक्रमणों में से सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में 175, पास के वाइकाटो में 20, नॉर्थलैंड में 4, बे ऑफ प्लेंटी में 5 और लेक डिस्ट्रिक्ट हेल्थ बोर्ड क्षेत्र में से एक मामला सामना आया है।

देश में बीते 24 घंटे में ऑकलैंड के मिडिलमोर अस्पताल में एक संक्रमित की मौत हो गई है जिससे कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 40 हो गया है। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि सोमवार को अस्पतालों में कुल 85 संक्रमित मामलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें 6 गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में भर्ती हैं। अब तक न्यूजीलैंड में 91 प्रतिशत पात्र लोगों ने अपनी पहली खुराक प्राप्त की है और 83 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

न्यूजीलैंड ने 17 नवंबर को बड़े आयोजनों में भाग लेने या कुछ सार्वजनिक सुविधाओं में प्रवेश करने से पहले पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों के लिए माई वैक्सीन पास लॉन्च किया। माई वैक्सीन पास किसी व्यक्ति के कोरोना टीकाकरण की स्थिति का आधिकारिक रिकॉर्ड है और न्यूजीलैंड के उन स्थानों तक पहुंच प्रदान करेगा जहां नए सुरक्षा ढांचे के तहत टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता है। सोमवार की सुबह तक, माई वैक्सीन पास के लिए अनुरोध करने वाले लगभग 11.3 लाख को संसाधित किया जा चुका था।

(आईएएनएस)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button