Bihar:भागलपुर से आनंद विहार जा रही विक्रमशिला ट्रेन में विस्फोट, एक युवक घायल – Bihar: Explosion In Vikramshila Train Going From Bhagalpur To Anand Vihar, One Injured

: भागलपुर से आनंद विहार जा रही विक्रमशिला ट्रेन में विस्फोट

: भागलपुर से आनंद विहार जा रही विक्रमशिला ट्रेन में विस्फोट
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भागलपुर से आनंद विहार जा रही विक्रमशिला ट्रेन में विस्फोट होने से एक युवक घायल हो गया। आननफानन में उसे जीआरपी ने इलाज के लिए जमालपुर उतर लिया। यह घटना मॉडल स्टेशन जमालपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक की है। घायल युवक की पहचान खड़कपुर भलवाई निवासी राजकुमार के पुत्र संदीप कुमार (20) के रूप में हुई है।

क्या है मामला 

संदीप कुमार ने बताया कि उसे आनंद विहार जाने के लिए  विक्रमशिला ट्रेन पकड़नी थी। वह जल्दबाजी में जेनरल बोगी में चढ़ नहीं सका। उसने सोचा कि अगले स्टेशन पर जाकर बोगी बदल लूँगा और इसी जल्दबाजी में वह बरियारपुर से टिकट लेकर एस – 9 बोगी में चढ़ गया। ट्रेन में अत्यधिक भीड़ होने की वजह से वह गेट पर ही खड़ा था। तभी जमालपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर ट्रेन रुकी। ट्रेन रुकते ही अचानक बैग में रखा सामान विस्फोट हो गया। विस्फोट होते ही ट्रेन के अंदर अफरातफरी का माहौल हो गया। संदीप ने बताया कि विस्फोट होते ही मैं ट्रेन के गेट पर गिर गया। संदीप ने बताया कि महिला के बैग से आग निकल रही थी जिसकी चपेट में मैं आ गया। इस दौरान संदीप का पैर झुलस गया। आरपीएफ और जीआरपी ने संदीप को ट्रेन से बाहर निकाल कर रेल अस्पताल में भर्ती कराया। संदीप का यह भी कहना है कि इस घटना में उसके साथ साथ महिला और अन्य यात्री भी घायल हुए थे जो दिल्ली जाने के कारण ट्रेन से नहीं उतर सके। लगभग दस मिनट के बाद ट्रेन आनंद विहार के लिए खुल गई।

कैसे हुआ विस्फोट 

ट्रेन में हुए विस्फोट का क्या कारण है यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक का कहना है कि विस्फोट का कारण झुला में रखा मोबाइल है। संदीप का कहना है कि जिस महिला का मोबाइल था न तो उसे ट्रेन से उतारा गया और न ही झोला की जांच की गई। ऐसे में विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया।  


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button