Australia to open borders to international students, skilled workers from December | दिसंबर से खुलेंगी सीमाएं, अंतर्राष्ट्रीय छात्र और कुशल श्रमिकों को होगी देश में आने की अनुमति


डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को घोषणा की है कि उनकी सरकार अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और कुशल श्रमिकों को दिसंबर से देश में प्रवेश करने की अनुमति देगी ताकि कोरोना महामारी से आर्थिक सुधार में तेजी लाई जा सके। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन ने कहा कि पात्र वीजा धारक जिन्हें कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें 1 दिसंबर से प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। यह घोषणा ऑस्ट्रेलिया की पूर्ण टीकाकरण दर 85 प्रतिशत को पार करने के बाद आई है।

अब अंतर्राष्ट्रीय छात्रों, कुशल प्रवासियों और शरणार्थियों को जिन्हें कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया हो और उनके पास एक 72 घंटों की एक निगेटिव परीक्षण की रिपोर्ट और एक वैध वीजा होना चाहिए। उन्हें रिक्तियों को भरने के लिए कुशल श्रमिकों को प्राथमिकता के साथ ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं भी 1 दिसंबर को जापान और दक्षिण कोरिया के सभी पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए खुल जाएंगी। सभी आगमनों को उस राज्य या क्षेत्र में क्वारंटीन आवश्यकताओं का पालन करना होगा।

मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, दिसंबर 2021 की पहली तारीख से, पूरी तरह से टीकाकरण योग्य वीजा धारक यात्रा छूट के लिए आवेदन किए बिना ऑस्ट्रेलिया आ सकेंगे। कुशल श्रमिकों और छात्रों की ऑस्ट्रेलिया वापसी हमारे रास्ते में एक प्रमुख है। कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग ने कहा कि प्रवासियों के लिए सीमाओं को फिर से खोलने का कदम हमारे श्रम बाजार में कमी को दूर करने में मदद करके हमारी आर्थिक सुधार को तेज करेगा और व्यवसायों को विस्तार और विश्वास के साथ बढ़ने की अनुमति देगा। उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा, जैसे-जैसे हमारी रिकवरी गति पकड़ रही है, देशभर के व्यवसायों को कुशल श्रमिकों की आवश्यकता होती है, चाहे वे आतिथ्य, खनन, निर्माण या पेशेवर सेवाओं में हों। महामारी से पहले पिछले दो सालों में, ऑस्ट्रेलिया में हर साल औसतन लगभग 110,000 कुशल प्रवासी थे, जबकि अंतर्राष्ट्रीय छात्र बाजार देश के लिए आय का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं।

(आईएएनएस)


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button