73 More Patients Lost Their Lives Due To Corona Virus In Bihar More Than 7 Thousand New Cases Were Registered In Last 24 Hours – बिहार: कोरोना वायरस से 73 और मरीजों ने गंवाई जान, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 7 हजार से ज्यादा नए मामले

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: प्रियंका तिवारी
Updated Sun, 16 May 2021 08:59 AM IST

सार

स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि राज्य में संक्रमण की दर में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में 1.10 लाख नमूनों की जांच की गई, जिनमें केवल 7336 में संक्रमण की पुष्टि हुई।

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में कोविड-19 महामारी का प्रकोप अब भी जारी है। राज्य में शनिवार (14 मई) को कोरोना वायरस संक्रमण से 73 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में यहां इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 3 हजार 743 हो गई। हालांकि, प्रदेश सरकार का कहना है कि हालात तेजी से सुधर रहे हैं और मात्र 10 दिन में ही संक्रमण की दर में आधे से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है।  

82 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज जारी

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के मुताबिक, राज्य में संक्रमण की दर 10 दिन पहले 14.04 फीसदी थी, जो कि अब मात्र 6.7 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 1.10 लाख नमूनों की जांच की गई, जिनमें केवल 7 हजार 336 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके मुताबिक, बिहार में अब तक संक्रमण के करीब 6.45 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 5.58 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल 82 हजार 486 मरीज उपचाराधीन हैं।  

25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

मालूम हो कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन 25 मई तक बढ़ा दिया है, लॉकडाउन बढ़ाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में लागू पाबंदियों के सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं। लिहाजा इसे 10 दिन के लिए और बढ़ाया जा रहा है। लॉकडाउन से राज्य में संकमण दर घटा है और मरीजों की ठीक होने की दर बढ़ी है।   

कोरोना के खिलाफ लड़ाई सबको मिलकर लड़नी है

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई हम सबको मिलकर लड़नी है, क्योंकि कोरोना की लड़ाई अकेले सरकार नहीं लड़ सकती, इसमें समाज का योगदान जरूरी है। हम सब कोरोना नियमों का पालन करते हुए संक्रमण की चेन तोड़ने में मदद करें। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर को हम सबने मिलकर हराया था और इस लहर को भी हम फिर से हराएंगे। आप सभी से अपील है कि अपना हौसला बनाए रखिए और जीत जरूर मिलेगी।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button