3D Printing Filament Material Market is expected to display a significant growth of 19% due to the increasing adoption of biodegradable 3D printing filaments | UnivDatos Market Insights

नोएडा, भारत, मार्च 17, 2023 /PRNewswire/ — UnivDatos Markets Insights द्वारा प्रकाशित एक नई रिपोर्ट के अनुसार, 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट से अधिक आंका गया था यूएसडी 300 मिलियन 2021 में और 2022-2028 से लगभग 19% की सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। विश्लेषण को प्रकार (प्लास्टिक, धातु, चीनी मिट्टी की चीज़ें, और अन्य) में विभाजित किया गया है; अनुप्रयोग (औद्योगिक, एयरोस्पेस और रक्षा, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर, और अन्य); क्षेत्र/देश।

UnivDatos लोगो

रिपोर्ट विवरण और टीओसी देखने के लिए यहां क्लिक करें

https://univdatos.com/report/3d-printing-filament-material-market/

3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट रिपोर्ट को मार्केट ड्राइवर्स, रिस्ट्रिक्ट्स और अवसरों जैसे विभिन्न डायनेमिक्स पर सूचनात्मक डेटा एकत्र करके एकत्र किया गया है। यह अभिनव रिपोर्ट 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री बाजार पर एक निकट दृष्टिकोण प्राप्त करने के लिए कई विश्लेषणों का उपयोग करती है। 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट रिपोर्ट नवीनतम उद्योग विकास और बाजार में रुझान वाले कारकों का विस्तृत विश्लेषण प्रस्तुत करती है जो बाजार के विकास को प्रभावित कर रहे हैं। इसके अलावा, यह सांख्यिकीय बाजार अनुसंधान भंडार वैश्विक और क्षेत्रीय स्तरों पर 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री बाजार की जांच और अनुमान लगाता है।

नमूना पृष्ठों के लिए अनुरोध

https://univdatos.com/get-a-free-sample-form-php/?product_id=35768

बाजार अवलोकन

3डी प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री प्लास्टिक या अन्य सामग्री को संदर्भित करती है जिसका उपयोग 3डी प्रिंटर का उपयोग करके त्रि-आयामी वस्तुओं को बनाने के लिए किया जाता है। फिलामेंट को 3डी प्रिंटर में फीड किया जाता है, जो सामग्री को गर्म करता है और पिघलाता है, और फिर इसे एक छोटे नोजल के माध्यम से बाहर निकालता है ताकि परत दर परत वस्तु का निर्माण हो सके। इनका उपयोग इलेक्ट्रिक और लाइटिंग सिस्टम जैसे हेडलैंप, इग्निशन या इंजन एलिमेंट्स, इलेक्ट्रिक स्विच, फ्रेम और बल्ब सॉकेट के निर्माण में किया जाता है। इसके अतिरिक्त, इनका उपयोग चिकित्सा क्षेत्र में डिस्पोजेबल और बहु-उपयोग वाले चिकित्सा उपकरणों, जांच केसिंग या मॉनिटर के उत्पादन के लिए भी किया जाता है। इसके अलावा, कई खिलाड़ी फिल्मों की भौतिक स्थिरता में सुधार के लिए बाजार में नए उत्पाद जोड़ रहे हैं। उदाहरण के लिए, में मई 2022ब्राजील की पेट्रोकेमिकल फर्म ब्रास्केम ने टिकाऊ 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट्स की अपनी पहली पंक्ति जारी की।

डिजाइन संचार और प्रोटोटाइप के लिए एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग में 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री के बढ़ते गोद लेने के साथ-साथ औद्योगिक और ऑटोमोटिव अनुप्रयोगों में उच्च गुणवत्ता वाले प्रिंट जैसे कारक, गोद लेने में वृद्धि, और बाजार में उत्पाद लॉन्च कुछ प्रमुख कारक हैं वैश्विक स्तर पर बाजार के विकास को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहे हैं।

बाजार में काम करने वाले कुछ प्रमुख खिलाड़ियों में 3D सिस्टम, Koninklijke DSM NV, Materialize NV, Evonik Industries AG, Arkema SA, सऊदी बेसिक इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन, BASF 3D प्रिंटिंग सॉल्यूशंस GmbH, DuPont de Nemours Inc., EnvisionTEC, CRP Technology srl शामिल हैं।

COVID-19 प्रभाव

COVID-19 महामारी की शुरुआत वैश्विक 3D प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री बाजार पर नकारात्मक प्रभाव दिखाती है। कई देशों में कड़े लॉकडाउन नियमों ने 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री के लिए कई विनिर्माण सुविधाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान आया है और कोविड-19 महामारी के कारण दूरसंचार और आईटी उद्योग में धीमी वृद्धि हुई है, जो 3डी प्रिंटिंग को मामूली रूप से प्रभावित कर रहा है। रेशा सामग्री बाजार।

ग्लोबल 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट रिपोर्ट का कई पहलुओं के साथ गहन अध्ययन किया जाता है जो हितधारकों को उनके निर्णयों को और अधिक क्यूरेट करने में मदद करेगा।

  • प्रकार के आधार पर, बाजार को प्लास्टिक, धातु, चीनी मिट्टी की चीज़ें और अन्य में विभाजित किया गया है। सिरेमिक प्रकार 2021 में बाजार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह इसकी अनूठी विशेषताओं जैसे उच्च शक्ति, क्रूरता और गर्मी प्रतिरोध के कारण है। ये गुण सिरेमिक को उन अनुप्रयोगों के लिए आदर्श बनाते हैं जिनके लिए उच्च-प्रदर्शन और टिकाऊ भागों की आवश्यकता होती है, जैसे कि चिकित्सा प्रत्यारोपण, एयरोस्पेस घटक और औद्योगिक मशीनरी भागों। इसके अतिरिक्त, एक फिलामेंट सामग्री के रूप में सिरेमिक भी जैव-संगत है, जो इसे चिकित्सा प्रत्यारोपण और अन्य स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों के उत्पादन के लिए आदर्श बनाता है। इस प्रकार, 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मार्केट में सिरेमिक की मांग बढ़ रही है।
  • आवेदन के आधार पर, बाजार को औद्योगिक, एयरोस्पेस और रक्षा, मोटर वाहन, स्वास्थ्य सेवा और अन्य में वर्गीकृत किया गया है। इनमें से, स्वास्थ्य सेवा उद्योग पूर्वानुमान अवधि के दौरान उच्चतम सीएजीआर का साक्षी है। यह स्वास्थ्य सेवा में 3डी प्रिंटिंग के उपयोग के कारण उन भागों के उत्पादन को सक्षम बनाता है जो प्रत्येक रोगी की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए अनुकूलित होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बेहतर फिट और बेहतर रोगी परिणाम मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, 3डी प्रिंटिंग उन हिस्सों के उत्पादन को भी सक्षम बनाती है जो पारंपरिक निर्माण विधियों का उपयोग करके निर्माण करना मुश्किल या असंभव है, जैसे कि जटिल ज्यामिति या आंतरिक संरचनाओं वाले हिस्से। सिरेमिक, धातु और पॉलिमर सहित स्वास्थ्य संबंधी अनुप्रयोगों के लिए 3डी प्रिंटिंग में कई फिलामेंट सामग्री का उपयोग किया जाता है। इस प्रकार, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट की मांग बढ़ रही है।

अध्यायों पर एक नज़र डालें https://univdatos.com/report/3d-printing-filament-material-market/

3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट भौगोलिक विभाजन में शामिल हैं:

  • उत्तरी अमेरिका (संयुक्त राज्य, कनाडाके बाकी उत्तरी अमेरिका)
  • यूरोप (जर्मनीयूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, स्पेन, इटलीके बाकी यूरोप)
  • एशिया प्रशांत (चीन, भारत, जापानके बाकी एशिया प्रशांत)
  • बाकी दुनिया

पूर्वानुमान अवधि के दौरान APAC के पर्याप्त CAGR से बढ़ने का अनुमान है। यह मुख्य रूप से कीमतों में गिरावट के बढ़ते प्रभावों और 3डी प्रिंटिंग तकनीक को तेजी से अपनाने के कारण है, जो प्रोटोटाइप, उत्पाद डिजाइन और अवधारणा मॉडलिंग में 3डी प्रिंटिंग सेवाओं की मांग को बढ़ा रहा है। इसके अतिरिक्त, बेहतर 3डी प्रिंटिंग तकनीक के शीघ्र अंगीकरण और उन्नति के साथ-साथ निर्माताओं की पर्याप्त उपस्थिति के कारण इस क्षेत्र के बढ़ने का अनुमान है। इसके अलावा, एपीएसी विनिर्माण व्यवसायों के साथ-साथ स्वास्थ्य देखभाल, निर्माण और शिक्षा के क्षेत्र में सरकार के नेतृत्व वाले कई कार्यक्रमों और विनियमों से 3डी प्रिंटिंग तकनीक की बढ़ती मांग। कई प्रमुख खिलाड़ी 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मार्केट में अपने बिजनेस पोर्टफोलियो को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, BASF 3D प्रिंटिंग बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करने और Sculpteo की खरीद के साथ अपने बिक्री चैनल को चौड़ा करने के लिए।

बाजार को लक्षित करने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं

  • 3डी सिस्टम
  • कोनिंक्लिजके डीएसएम एनवी
  • एनवी को मूर्त रूप दें
  • इवोनिक इंडस्ट्रीज एजी
  • अरकेमा एसए
  • सऊदी बुनियादी उद्योग निगम
  • बीएएसएफ 3डी प्रिंटिंग सॉल्यूशंस जीएमबीएच
  • ड्यूपॉन्ट डे नेमोर्स इंक।
  • EnvisionTEC
  • सीआरपी टेक्नोलॉजी एसआरएल

प्रतिस्पर्धी परिदृश्य

प्रमुख वैश्विक कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा की डिग्री दुनिया भर में सक्रिय कई प्रमुख प्रमुख खिलाड़ियों का विश्लेषण करके विस्तृत की गई है। अनुसंधान विश्लेषकों की विशेषज्ञ टीम 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री बाजार में अग्रणी कंपनियों द्वारा वैश्विक बाजार प्रतिस्पर्धा, बाजार हिस्सेदारी, नवीनतम उद्योग प्रगति, अभिनव उत्पाद लॉन्च, साझेदारी, विलय या अधिग्रहण जैसे विभिन्न लक्षणों पर प्रकाश डालती है। वैश्विक प्रतिस्पर्धा पर अंतर्दृष्टि विचार प्राप्त करने के लिए अनुसंधान विधियों का उपयोग करके प्रमुख खिलाड़ियों का विश्लेषण किया गया है।

इस विश्लेषणात्मक बाजार अनुसंधान रिपोर्ट के माध्यम से हल किए गए प्रमुख प्रश्नों में शामिल हैं:

  • 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट में नवीनतम रुझान, नए पैटर्न और तकनीकी प्रगति क्या हैं?
  • पूर्वानुमान अवधि के दौरान कौन से कारक 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट सामग्री बाजार को प्रभावित कर रहे हैं?
  • 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट में वैश्विक चुनौतियां, खतरे और जोखिम क्या हैं?
  • 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट को कौन से कारक प्रेरित और प्रतिबंधित कर रहे हैं?
  • 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट के मांग वाले वैश्विक क्षेत्र क्या हैं?
  • आने वाले वर्षों में वैश्विक बाजार का आकार क्या होगा?
  • वैश्विक कंपनियों द्वारा लागू की जाने वाली महत्वपूर्ण बाजार अधिग्रहण रणनीतियां और नीतियां क्या हैं?

हम विभिन्न व्यवसायों, क्षेत्रों और देशों की आवश्यकता को समझते हैं, हम व्यावसायिक प्रकृति और भूगोल की आपकी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित रिपोर्ट प्रदान करते हैं। कृपया हमें बताएं कि क्या आपकी कोई कस्टम ज़रूरत है।

UnivDatos मार्केट इनसाइट्स (UMI) के बारे में

UnivDatos मार्केट इनसाइट्स से अन्य संबंधित शोध रिपोर्ट ब्राउज़ करें

3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट रिपोर्ट कवरेज

रिपोर्ट विशेषता

विवरण

आधार वर्ष

2021

पूर्वानुमान अवधि

2022-2028

विकास की गति

19% से अधिक के सीएजीआर पर तेजी लाएं

बाजार का आकार 2021

300 मिलियन

क्षेत्रीय विश्लेषण

उत्तरी अमेरिका, यूरोप, APAC, शेष विश्व

प्रमुख योगदान देने वाला क्षेत्र

APAC ग्लोबल पर हावी होने के लिए 3डी प्रिंटिंग फिलामेंट मटेरियल मार्केट

प्रमुख देश शामिल हैं

संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम, स्पेन, इटली, फ्रांस, चीन, जापान और भारत

कंपनियों ने प्रोफाइल किया

3D सिस्टम्स, Koninklijke DSM NV, मटेरियलाइज़ NV, Evonik Industries AG, Arkema SA, सऊदी बेसिक इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन, BASF 3D प्रिंटिंग सॉल्यूशंस GmbH, DuPont de Nemours Inc., EnvisionTEC, CRP Technology srl।

रिपोर्ट का दायरा

बाजार के रुझान, चालक और प्रतिबंध; राजस्व अनुमान और पूर्वानुमान; विभाजन विश्लेषण; कोविड-19 का प्रभाव; मांग और आपूर्ति पक्ष विश्लेषण; प्रतिस्पर्धी परिदृश्य; कंपनी प्रोफाइलिंग

कवर किए गए खंड

प्रकार से; आवेदन द्वारा; क्षेत्र/देश द्वारा

UnivDatos मार्केट इनसाइट्स के बारे में

UnivDatos मार्केट इनसाइट्स (UMI) एक जुनूनी मार्केट रिसर्च फर्म और यूनिवर्सल डेटा सॉल्यूशंस की सहायक कंपनी है। हम मार्केट इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स, कस्टमाइज्ड बिजनेस रिसर्च और प्राइमरी रिसर्च के जरिए जानकारी देने में विश्वास करते हैं। हमारे शोध अध्ययन दुनिया भर के विषयों में फैले हुए हैं, हम स्मार्ट अनुसंधान तकनीकों और चुस्त पद्धतियों का उपयोग करके 100 से अधिक देशों के बाजारों को कवर करते हैं। हम गहन अध्ययन, विस्तृत विश्लेषण और अनुकूलित रिपोर्ट प्रदान करते हैं जो हमारे ग्राहकों के लिए जीतने वाली व्यावसायिक रणनीतियों को आकार देने में मदद करती हैं।

संपर्क
UnivDatos मार्केट इनसाइट्स
अंकिता गुप्ता
निदेशक संचालन
ईमेल: Ankita.gupta@univdatos.com
वेबसाइट: https://univdatos.com/

लोगो : https://mma.prnewswire.com/media/1225049/UnivDatos_Logo.jpg

फैसला मूल सामग्री देखें:https://www.prnewswire.com/news-releases/3d-printing-filament-material-market-is-expected-to-display-a-specific-growth-of-19-due-to- बायोडिग्रेडेबल-3डी-प्रिंटिंग-फिलामेंट्स-यूनीवडेटोस-मार्केट-इनसाइट्स-301774936.html की बढ़ती-दत्तक ग्रहण

स्रोत UnivDatos मार्केट इनसाइट्स प्रा. लिमिटेड

आर टी

स्रोत लिंक

सामग्री PR Newswire द्वारा है। टुडे मीडिया की सुर्खियाँ प्रदान की गई सामग्री या इस सामग्री से संबंधित किसी भी लिंक के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। टुडे मीडिया की सुर्खियाँ सामग्री की शुद्धता, सामयिकता या गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button