एक शेर और हिप्पो का बीच-पानी में आमना-सामना करने का यह वायरल वीडियो देखें

आखरी अपडेट: 18 मार्च, 2023, 12:26 IST

  वीडियो में दरियाई घोड़े को एक शेर पर हमला करते हुए दिखाया गया है जो नदी के बीच में एक चट्टान पर सो रहा है।

वीडियो में दरियाई घोड़े को एक शेर पर हमला करते हुए दिखाया गया है जो नदी के बीच में एक चट्टान पर सो रहा है।

वीडियोग्राफर पहले ज़ूम इन करता है और शेर को चट्टान पर सोता हुआ दिखाता है, जो एक नदी के बीच में है।

जंगली जानवरों के वीडियो अक्सर हमें जंगल में जीवन की झलक दिखाते हैं और हमें उनके विभिन्न पहलुओं जैसे कि शिकार और उनके जीवित रहने की रणनीति के बारे में सूचित करते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें दरियाई घोड़े को एक नदी के बीच में एक चट्टान पर सो रहे शेर पर हमला करते हुए दिखाया गया है।

वीडियो की शुरुआत शेर के एक चट्टान पर आराम करने से होती है। वीडियोग्राफर पहले ज़ूम इन करता है और शेर को चट्टान पर सोता हुआ दिखाता है, जो एक नदी के बीच में है। फिर कैमरा पैन करता है और शेर के चारों ओर दरियाई घोड़ों का एक झुंड दिखाता है। कुछ सेकंड के लिए, सभी दरियाई घोड़े केवल शिकारी को देखते हुए प्रतीत होते हैं। लेकिन उसके बाद, उनमें से एक आगे बढ़ता है और शेर पर हमला करता है, उसे चट्टान से धक्का दे देता है। एक बार पानी में, शेर तुरंत दूसरे दरियाई घोड़े पर उतरता है, जो पानी के नीचे छिपा हुआ था।

सबसे पहले, चीजें सामान्य होने लगती हैं क्योंकि शेर अपने सिर को पानी से बाहर तैरता है; लेकिन कुछ सेकंड के बाद, नीचे का दरियाई घोड़ा छलांग लगाता है और शेर पर हमला करने की कोशिश करता है। इसके बाद शेर तैरकर दूर चला जाता है और वीडियो खत्म हो जाता है।

वीडियो को यूट्यूब पर 14 मार्च को पोस्ट किया गया था। इस क्लिप को अब तक 46 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

टिप्पणियों में लोग दरियाई घोड़े और शेर के बीच हुए विवाद से प्रभावित हुए और वीडियो के कमेंट बॉक्स पर अपने विचार व्यक्त किए।

एक यूजर ने कमेंट किया, ‘मैं हैरान हूं कि शेर बच गया। हिप्पो से मैं जो उम्मीद करता हूं, यह उसके प्रति दयालु व्यवहार है।

एक अन्य यूजर ने लिखा, “शानदार खोज! हिप्पो की आवाज़ 2002 में मेरी माँ और पिताजी के साथ ज़म्बेजी तटरेखा पर मैना पूल में डेरा डाले हुए शानदार यादें वापस लाती है। हिप्पो सचमुच पूरी रात अपनी ज़ोरदार कॉल के साथ चला गया, क्या अद्भुत स्मृति है। आरआईपी डैड।

इस वीडियो के बारे में कई अन्य लोगों ने भी अपने विचार साझा किए।

सभी नवीनतम बज़ समाचार यहां पढ़ें


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button